शाकद्वीपीय मग ब्राह्मण समाज (भोजक/सेवग/मिश्र/पाठक/पाण्डेय) की 2006 से एकमात्र अपडेटेड वेबसाइट
 
 
Surya Dev

 
 

सार्व. शाक. ब्रा. महासंघ का दो दिवसीय महासम्मेलन संपन्न


<< Back to News   

        जमशेदपुर। सार्वभौम शाकद्वीपीय ब्राह्मण महासंघ का 2 दिवसीय सम्मेलन स्थानीय बिरसा मुंडा भवन में दिनांक 6 व 7 जनवरी को आयोजित हुआ।। रविवार को शहर के सिदगोड़ा स्थित बिरसा मुंडा नगर भवन में महासंघ के द्वीदिवसीय महासम्मेलन के दूसरे और अंतिम दिन चुनाव अधिकारी चंद्रशेखर मिश्र ने बताया कि दीपक उपाध्याय निर्विरोध अध्यक्ष निर्वाचित हुवे। शनिवार को अध्यक्ष पद के लिए चुनाव अधिकारी के समक्ष दो नाम आए। दीपक उपाध्याय के अलावा राजस्थान के आर के शर्मा ने भी अध्यक्ष पद के लिए अपना दावा पेश किया था लेकिन देर शाम उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया। इस तरह दीपक उपाध्याय अध्यक्ष पद के लिए एक मात्र उम्मीदवार रह गए थे।

नव निर्वाचित अध्यक्ष दीपक उपाध्याय ने कहा कि अध्यक्ष का पद उनके लिए कांटों का ताज है। समाज और संगठन की बेहतरी के लिए इसे वह चुनौतीपूर्ण जिम्मेदारी मानते हैं। पिछले कार्यकाल में उन्होंने जिस तरह से समाज की बेहतरी के लिए काम करने की कोशिश की, आगे इससे ज्यादा जोश और उत्साह से काम करने की कोशिश करेंगे।उन्होंने कहा कि समाज के लिए वह तन, मन और धन से समर्पित रहेंगे।

महासम्मेलन के दूसरे दिन समिति के वरीय उपाध्यक्ष ज्ञानवर्धन मिश्र और महासचिव प्रकाश चंद्र मिश्र ने सामाजिक और राजनीतिक प्रस्ताव पेश किया। प्रस्ताव में समाज में शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए समाज के असहाय और जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाने में हर संभव सहायता प्रदान करना, अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा दिलाने के साथ संस्कार वान बनाना, एक गरीब बच्चे को गोद लेकर उसे पढ़ने में सहायता प्रदान करना, मेधावी बच्चों को प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयार करना, नशापान के खिलाफ बच्चों और परिवार को जागरूक करना, समाज की बेटियों की शादी के लिए दहेज लेने और देने के खिलाफ रहना, गरीब परिवारों को हर संभव मदद करना, सहित कई प्रस्ताव शामिल है।

महासम्मेलन के समापन सत्र में ओडिशा से आईं ममता सेनापति विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित हुईं। उन्होंने संगठन को समाज की बेहतरी के लिए काम करने की आवश्यकता पर जोर दिया। ओडिशा के आशीष आचार्य, विजय नायक ने भी विचार रखा। महासम्मेलन में केंद्रीय अधिकारियों में उपाध्यक्ष स्वामी दिव्य ज्ञान, केंद्रीय सचिव आचार्य श्री कृष्ण मिश्र, केंद्रीय सचिव रविन्द्र कुमार मिश्र, प्रदेश अध्यक्ष संजीव मिश्र, वरिष्ठ पत्रकार संजय मिश्र, ब्रजेश मिश्र, झारखंड के कई जिलों के अध्यक्ष और जमशेदपुर के विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिनिधियों ने विचार रखा। रांची से मुकेश इंद्रगुरु, गिरिडीह से शरद भक्त, धनबाद से अम्बरीष पाठक, हजारीबाग से अमर पाठक, रामगढ़ से महेश मिश्र, चाईबासा से श्रवण मिश्र सहित कई लोगों ने संबोधित किया।

समापन सत्र में स्वागत भाषण महेशानंद पांडेय और धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश महामंत्री मिथिलेश मिश्र ने किया। महासम्मेलन में समाज और संगठन के विशिष्ट जनों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में बिहार से संगठन के प्रदेश अध्यक्ष सतीश पांडेय सहित कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।

.

 
 
QUICK LINKS : सामाजिक समाचारशोक सन्देशफेस ऑफ़ द मंथसंगठनप्रकाशनडाउनलोडसंपर्कइतिहासगोत्रसूर्य देव


All Rights Reserved. Site designed by - S. K. Infotech. Mail us - feedback@shakdwipiya.com | Site Map| E-mail